कंप्यूटर स्क्रीन रिकॉर्ड कैसे करे?




Best Screen Recorder
दोस्तों आज मैं आप लोगो के साथ अपनी स्क्रीन को रिकॉर्ड करने के तरीके को शेयर करने जा रहा हू इससे पहले मैंने आप के साथ आपनी स्क्रीन को ऑनलाइन दोस्तों के साथ शेयर कैसे करे इसका तरीका बताया था अब मैं आपको एसे सॉफ्टवेर जो बहुत ही प्रचलित व आसान है Camstudio  जो केवल 1.20MB का है और आपके कंप्यूटर में आसानी से इन्स्टाल हो जाएगा।
Step I- सबसे पहले आप इस वेबसाइट पर जाए - http://camstudio.org/dev पर जाए व इस लिंक पर क्लिक कर दे  CamStudio.2.5.b1.bin..> 06-Sep-2007 07:33  1.2M 
आप उसे डाउनलोड कर ले और अपने कंप्यूटर में इंस्टाल कर ले अब आपको आपके कंप्यूटर में dll file न मिले तो इसी वेबसाइट से dll file download कर ले व डाउनलोड dll file को Zip file को ओपन करने के बाद जो फोल्डर खुला है उसमे पेस्ट कर दे  सॉफ्टवेर को स्टार्ट करने का Icon मिलता है वहा पर आपको इस dll file को पेस्ट कर दे। ऐसा करते ही आपका सॉफ्टवेर काम करने लग जाएगा और नहीं करे तो कंप्यूटर को रीस्टार्ट कर ले और फिर भी न चले तो मेरी वेबसाइट पर कमेंट कर दे या मुझे ईमेल भेज दे।
इस पूरी प्रोसेस का विडियो-

Previous
Next Post »

आपके योगदान के लिए धन्यवाद! ConversionConversion EmoticonEmoticon