महिलाओ के लिए Best व Safty फ़ोन


Smartphone made for women in case emergencies
बढ़ते हुए आतंकवाद के दोर में अगर मैं आपसे कहू की महिलाओ की सुरक्षा के लिए भी Smartphone आ गया है तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी क्यों कि आवश्यकता आविष्कार की जननी है. हाल ही में एक Smartphone आया है आईबॉल ऐंडी उड़ान  (iBall Andi Uddaan) एक ऐसा स्मार्टफोन जो महिलाओं की सुरक्षा करेगा. यह है आईबॉल ऐंडी उड़ान. यह डुअल सिम फोन है और इसकी कीमत 10,990 रुपये है. इस की कंपनी आईबॉल ने दावा किया है कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए बनाया गया यह पहला स्मार्टफोन है. इसमें SOS, ICE और ट्रैकिंग सेफ्टी फीचर्स हैं. इसके जरिये महिलाए सुरक्षा के प्रति आत्मनिर्भर हो जायेगी. इस फोन में एक ऐसा बटन लगा हुआ है, जिसे इमर्जेंसी में दबाते ही चुनिंदा नंबरों पर अलर्ट का संकेत जाएगा.
इसमें एक बहुत ही महत्वपूर्ण फीचर है ICE ऐप्लीकेशन जिसमे में महत्वपूर्ण डेटा सुरक्षित रहते हैं. इनमें यूजर के इमरजेंसी नंबर, मेडिकल हिस्ट्री और ब्लड ग्रुप शामिल हैं.  इसमें एक और आसान सा app है जिसका नाम है ICE जिसका का मतलब है 'In Case of Emergency'. इसी तरह एक अप्प और है  जिसे ट्रैकिंग का नाम दिया गया है. यह उपयोगकर्ता के लोकेशन को ट्रैक करता रहेगा. यानी यूजर कब कहां से आया और गया, इसकी यह जानकारी देगा.
फीचर
कीमत - 10,990 रुपये
स्क्रीन -5 इंच है, क्यूएचडी रिजोल्यूशन
प्रॉसेसर - यह 1.3 Ghz कोर्टेक्स ए-7 डुअल कोर
Android
रैम- 512 MB
4 जीबी स्टोरेज
32 जीबी एक्सटर्नल एसडी कार्ड सपोर्ट
जी-सेंसर, प्रॉक्सिमिटी और लाइट सेंसर भी हैं.
कैमरा -
फ्रंट कैमरा -5 एमपी
पीछे का कैमरा - 8 मेगापिक्सल
बीएसआई सेंसर तथा डुएल फ्लैश सपोर्ट
3G, 2G
वाईफाई
ब्लूटुथ
जीपीएस की भी सुविधा है.
वजन -168 ग्राम है.
बैटरी 2,000 MAH
Color- सफेद, गुलाबी




यदि आपके पास Hindi में कोई article, inspirational story या कोई और रोचक तथ्य हो आप उसे हमारे साथ Share करना चाहे तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ E-mail करें।  हमारी Id है -  aapkisaahayta@gmail.com  पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ यहाँ PUBLISH करेंगे।  Thanks!


कृपया अपने comments के माध्यम से बताएं कि post कैसी लगी  

Previous
Next Post »

आपके योगदान के लिए धन्यवाद! ConversionConversion EmoticonEmoticon